Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

समाजसेवा के जरिए समाज को नई दिशा दे रहें हैं एक भाजपा नेता

लॉकडाउन के दौरान 60 लाख खर्च करके रखा जरूरतमंदों का ख्याल

5,936

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

नोएडा- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने डेमोक्रेटिक आउटरीच फॉर सोशल ट्रांसफॉरमेंशन (दोस्त) के तहत चल रह चार प्रकल्पों आज समापन किया । इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ और नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी के के अग्रवाल  और एडीएम राजीव कुमार सिंह ने शिरकत की । सुर्या संस्थान में एक छोटे से कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने 4000 सेनिटाईजर बॉटल, 200 पीपीई किट और 5000 फेसकवर चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ दीपक ओहरी समेत अन्य अधिकारियों को सौंपे।

गोपाल कृष्ण अग्रवाल और उनकी टीम 28 मार्च से जरुरतमंद मानवों और पशुओं का लगातार ख्याल रख रही है। उनका मानना है कि समाजसेवा हर प्राणी का मानव धर्म है। जब जब समाज को जरुरत हो तब समाज के सक्षम लोगों को सामने आकर जिम्मेदारी लेनी चाहिए और उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान जब उन्होंने महसूस किया कि लोगों को भूखे रहना पड़ रहा है तो उन्होंने आगे आकर लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की ठानी और लोगों ने भी इसमें उनका भरपूर साथ दिया ।

गोपाल अग्रवाल ने बताया कि उनकी टीम 28 मार्च से लगातार भोजन बांटने का काम कर रही है आज तक उनकी टीम ने दो लाख सात हजार से ज्यादा फूड़ पैकेट जरुरतमंदों को दिए जा चुके हैं । भोजन बनाने के लिए दो कम्युनिटी किचन चल रहे हैं। दोस्त संस्था के माध्यम से शहर में लाखों भूखों को भोजन उपलब्ध करवाया और सड़क पर घूम रहे कुत्तों खाने और गायों के चारे का प्रबंध करवाया है।  नोएडा में रहने वाले कई युवाओं ने इसमें वॉलिंटियरी के रुप एवं संस्थाओं ने सहयोग दिया।

- Advertisement -

कोरोना कवच प्रकल्प के तहत विभिन्न घरों से चादर इकठ्ठा करके, उन्हें सैनेटाइज करके 1 लाख फेसकवर महिलाओं द्वारा सिलाई केन्दों से तैयार करके जिला प्रशासन एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के माध्यम से जरुरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है। पूरे प्रकल्पों में लगभग 63 लोगो को सीधा कोरोना के समय रोजगार दिया गया।

गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा पूरे लॉकडाउन के दौराना एक हेल्प डेस्क की भी स्थापना की गई जिस पर कॉल करके लोग सहायता प्राप्त कर सकते है। अभी तक हेल्प डेस्क पर 350 से ज्यादा समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। जिसमें सूखा राशन की आवश्यकता, दवाईयों की आपूर्ति, और प्रवासी मजदूरों की घर वापसी जैसे कार्य शमिल है। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन और नॉएडा अथॉरिटी का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है।

- Advertisement -

सीएमओ दीपक अहोरी ने कहा कि गोपाल कृष्ण अग्रवाल और उनकी टीम ने बहुत प्रशंसनीय काम किया है। नोएडा अथॉरिटी के जीएम के के अग्रवाल ने गोपाल कृष्ण अग्रवाल को उनके अभूतपूर्व सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More