Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

अलीगढ़- थाने में भाजपा विधायक को पुलिस ने पीटा, योगी ने किया दारोगा को निलंबित

0 57,308

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

अलीगढ़- उत्तर प्रदेश में पुलिस बेलगाम नजर आ रही है। अब पुलिस के शिकार भाजपा के विधायक बने हैं जिनकी पुलिस वालों ने थाने में ही पिटाई कर दी। विधायक जी फटे कुर्ता के साथ ही मीडिया से बात करते नजर आए। दरअसल विधायक जी एक कार्यकर्ता के पक्ष में थाने में बात करने गए थे। विधायक जी को देखते ही पुलिस वाले बिगड़ गए और विधायक जी के साथ मारपीट कर दी। पुलिस वालों का आरोप है कि मारपीट की शुरूआत विधायक जी ने  की थी।

मामला अलीगढ़ के गौंडा थाना क्षेत्र का है। इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी  व एसओ अनुज कुमार सैनी में मारपीट हो गई। विधायक एक कार्यकर्ता पर दर्ज मुकदमे के विरोध में थाने पहुंचे थे। मारपीट में विधायक के कपड़े फट गए, एसओ की नेमप्लेट उखड़ गई। पुलिस के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया। कस्बा के बाजार बंद हो गए।

क्या था मामला ?

- Advertisement -

 दैनिक जागरण के खबर के अनुसार गौंडा क्षेत्र के नगला दरबर निवासी भाजपा कार्यकर्ता रोहित वाष्र्णेय दो अगस्त को बड़े भाई ललित वाष्र्णेय के साथ जिम जा रहे थे। ढांठोली बाइपास पर गौंडा के ही तस्लीम से किसी बात पर कहासुनी हो गई। तस्लीम पक्ष के लोगों ने रोहित व ललित को पीट दिया। रोहित का सिर फट गया और ललित के हाथ की हड्डी टूट गई। ललित ने तस्लीम खान, निजाम, मंगला, नसरुद्दीन व यूनिस के खिलाफ गौंडा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में तीन अगस्त को तस्लीम खान के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रोहित, ललित व पड़ोसी केके शर्मा पर घर में घुसकर मारपीट करने का मुकदमा लिख लिया। अस्पताल में भर्ती होने से रोहित को इसकी जानकारी मंगलवार को हुई। उसने इगलास विधायक राजकुमार सहयोगी को बताया। बुधवार दोपहर करीब दो बजे विधायक राजकुमार सहयोगी थाने पहुंचे। यहां एसओ अनुज कुमार सैनी और विधायक के बीच नोकझोंक हो गई। एसओ का आरोप है कि विधायक ने उन्हेंं थप्पड़ मारा, जिसमें नेमप्लेट भी उखड़ गई। विधायक का कहना है, कि एसओ ने पैसा लेकर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बात करने पहुंचे तो एसओ ने कहा कि ऐसा ही करेंगे। विरोध करने पर एसओ, दारोगा देवेंद्र व विवेक ने पकड़कर उनसे मारपीट की। उनका कुर्ता फट गया। घटना के बाद सैकड़ों कार्यकर्ता इकट्ठा थाने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। बाजार बंद हो गए।

- Advertisement -

योगी सरकार ने एसओ को किया निलंबित

विधायक के साथ मारपीट की खबर सुनते ही योगी हरकत में आए । उन्होंने तत्काल अधिकारियों को आरोपी एसओ के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए । जिसके बाद एसओ को निलम्बित कर दिया गया है और एएसपी (ग्रामीण) को स्थानांतरित कर दिया गया है। आईजी अलीगढ़ को कल तक मामले की आख्या सरकार को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

विधायक के पक्ष में नेताओं का जमावड़ा

 विधायक के पिटाई के मामले की जानकारी लगते ही कुछ देर बाद सांसद सतीश गौतम, बरौली विधायक दलवीर सिंह व खैर विधायक अनूप वाल्मीकि थाने पहुंच गए। सांसद ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि कोई भी अपराधी पुलिस वाला इस थाने में नहीं रहेगा। आप बाजार खोलिए। डीएम-एसएसपी से बात हो गई हैं। इसके बाद ही भीड़ शांत हुई।

 

यह भी पढ़े-

नहीं रहे कांग्रेस के तेजतर्रार प्रवक्ता राजीव त्यागी, कार्डियक अरेस्ट से न‍िधन

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More