Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

जब देश का किसान सड़क पर उतरने की तैयारी करने लगे तो समझो संसद में बैठी सरकार सही नहीं है – लालू प्रसाद यादव

155

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

नई दिल्ली – केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक (Farm Bills) को लेकर विपक्ष की संसद में विरोध प्रदर्शन की तैयारी में है। विपक्षी पार्टी एक सूर में इस विधेयक को लेकर सरकार की कड़ी निंदा कर रहे हैं। आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव इसी साल के नवंबर महीने में होने है। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी किसान बिल के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया है।

आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा, “किसान और गरीब विरोधी नीतीश-भाजपा ने बिहार में 2006 में APMC बंद कर दिया था. उसका दुष्परिणाम यह हुआ कि तब से बिहार सरकार के कुल खाद्यान्न लक्ष्य का 1% भी कभी MSP पर नहीं खरीदा गया. इससे ग़रीबी बढ़ी और यह पलायन का मुख्य कारण बना. आज हर दूसरा परिवार पलायन करता है।”

वहीं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा – “NDA सरकार ने अन्नदाताओं को अपने फण्डदाताओं की कठपुतली बना दिया है. जितनी हड़बड़ी में किसान बिल पास करवाया गया है इससे जाहिर होता है कि इसमें कुछ गड़बड़ी है. इस सरकार को किसान की शान और किसान की जान की रत्ती भर भी परवाह नहीं है।”

इसे भी पढ़े –

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती दे पाएंगी प्रियंका गांधी, चुनाव प्रचार के लिए आ रही हैं मध्यप्रदेश

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More