Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

इसराइल के अंतरिक्ष सुरक्षा प्रमुख का दावा, धरती और मंगल पर एलियन की मौजूदगी, अमेरिका और इसराइल के साथ हैं सम्पर्क में

550

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

नई दिल्ली – एलियन्स की चर्चा इन दिनों अंतरिक्ष वैज्ञानिकों में खूब हो रही हैं। वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों की इस खोज औऱ चर्चा ने लोगों में भी एलियन्स को लेकर उत्सुकता पैदा कर दिया हैं। एलियन्स क्या हैं कहां है इसकी जानकारी इजरायल के पूर्व अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने दिया हैं। आइए जानते है कि अंतरिक्ष वैज्ञानिक हैम इशेद ने क्या कहा

अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने जबरदस्त खुलासा किया हैं उन्होंने दावे के साथ कहा है कि एलियन्स ब्रम्हांड में मौजूद है इतना ही नही हैम इशेद ने यह भी कहा एलियन्स अमेरिका और इजराइल के संपर्क में भी हैं। हैम इशेद के इस दावे ने सबसे कान खड़े कर दिए हैं।

Alien

अंतरिक्ष सुरक्षा प्रमुख हैम इशेद ने आगे कहा कि अमेरिका के निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इस बात को बेहतर जानते हैं। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि एल‍ियन्‍स की मौजूदगी को अभी इसलिए छिपाकर रखा गया है क्‍योंकि मानवता अभी इसके लिए तैयार नहीं है। करीब 30 साल तक इजरायल के स्‍पेस सिक्‍यॉरिटी प्रोग्राम को संभालने वाले हैम इशेद का दावा है कि एक ‘गैलेक्टिक फेडरेशन’ बनाया गया है जो अमेरिका के साथ गुप्‍त समझौते के तहत मंगल ग्रह पर जमीन के अंदर एक अड्डा चला रहा है।

हैम इशेद ने इजरायली समचार पत्र येदिओत अहरोनोत से वार्ता में कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप एलियन्‍स के बारे में खुलासा करने ही वाले थे कि एलियन्स ने उन्‍हें रोक दिया।

- Advertisement -

87 वर्षीय हैम इशेद ने खुलासा किया कि एलियन्‍स तब तक लोगों के सामने नहीं आएंगे जब त‍क कि मानव ‘विकसित होकर उस एक लेवल तक पहुंच नहीं जाती जब तक कि हम अंतरिक्ष और अंतर‍िक्षयान के बारे में अपनी समझ विकसित नहीं कर लेते हैं। हैम इशेद ने कहा कि वह पूरी तरह आश्वस्त नही है कि एलियंस कितने समय से छिपे हुए हैं लेकिन इतना कहा कि एलियंस के साथ कुछ संपर्क डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि पृथ्‍वी की यात्रा करने वाले एलियन्‍स और अमेरिका सरकार के बीच एक गुप्त ‘समझौता’ हुआ है।

इजरायली विशेषज्ञ का मनना है कि परग्रही लोग अमेरिकी एजेंटों के साथ मिलकर ‘ब्रह्मांड के रचना’ को समझना चाहते हैं। विशेषज्ञ ने कहा, ‘प्ररग्रही से कहा गया है कि वे अपनी मौजूदगी के बारे में ऐलान नहीं करें क्‍योंकि मानव अभी इसके लिए तैयार नहीं है।’

Alien

- Advertisement -

हैम इशेद ने कहा कि, ‘डोनाल्‍ड ट्रंप एकबार तो एलियन्‍स की मौजूदगी के बारे में ऐलान करने ही वाले थे लेकिन गैलेक्टिक फेडरेशन के एलियन्‍स ने उन्‍हें पहले इंतजार करने के लिए कहा ताकि लोग शांत हो सकें। वे लोगों में बहुत ज्‍यादा उन्‍माद नहीं शुरू नहीं करना चाहते हैं। एलियन्‍स चाहते हैं कि हम पहले मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ और समझदार बनें।’ इशेद ने कहा कि उस स्थिति के आने तक एलियन्‍स ने अपनी गतिविधियों को गुप्‍त रखने के लिए समझौता किया है।

अंतरिक्ष सुरक्षा प्रोग्राम के प्रमुख हैम इशेद ने बताया कि वह जहां-जहां पर इस खबर को लेकर गए उन सभी जगहों पर यह कहा गया कि यह व्‍यक्ति मानसिक बीमार हो गया है। इशेद ने कहा, ‘मेरे पास ऐसा कुछ भी नही है कि जिसे मैं खो दुं । मैं डिग्री होल्डर और अवार्डेड हुं। मैं दुनिया के अनेकों विश्‍वविद्यालयों में सम्‍मानित किया गया हूं जहां पर भी ट्रेंड बदल रहे हैं।’

बता दें कि हैम इशेद ने अपनी एक किताब भी लिखी हैं किताब के जरिए इशेद ने दावा किया है कि किस तरह से एलियन्‍स ने पृथ्‍वी पर परमाणु त्रासदी को रोकने में मदद की है।

विशेषज्ञ इशेद साल 2011 में पदभार रिटायर हुए थे उस वक्त इजरायली मीडिया ने उन्‍हें ‘इजरायल के सैटलाइट कार्यक्रम का जनक’ करार दिया था। इशेद अपनी किताब में UFO को लेकर कई सिद्धांतों के बारे में जिक्र किया है। ईशेद ने एक शोधकर्ता के हवाले से कहा कि ब्रम्हांड में मात्र मानव ही नहीं है।

क्या होता है एलियन्स ? ( What is Alien)

Alien

सिद्ध है कि मानव पांच तत्वों से बना है और वो पांच तत्व पृथ्वी के वायूमंडल में विद्ध्यमान है। दुनिया भर के अनेकों रिसर्च संस्थानों द्वारा यह खोजा जा रहा हैं कि क्या यही तत्व पृथ्वी के अलावा कहीं और भी मौजूद हैं। अब तक तो इसका पता नही लग पाया हैं। लेकिन जवाब हां है तो यह निश्चित है कि हमारे जैसे भी कहीं मौजूद होंगे और वहीं हमारे लिए परग्रही यानी एलियन्स कहलाएंगे और हम उनके लिए एलियन्स होंगे। लेकिन इन पांच तत्वों का कंबिनेशन अब तक के खोज में नही पाया गया हैं। तो यह भी सिद्ध है कि एलियन्स नही हैं। दूसरे शब्दों में कहें कि कोई अलौकिक जीवन या काल्पनिक जीवन जो पृथ्वी के बाहर हो और जिसकी उत्पत्ति पृथ्वी पर नहीं हुई हो ।

 

 

 

इसे भी पढ़ेभारत में इस जगह आते हैं एलियंस, सरकार छुपाती रही है जानकारी

कोंग्का ला यूएफओ एलियन
प्रतीकात्मक इमेज

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More