Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

बिहार – सदन में बोले शहनवाज, बिहार में एक तरफ से मक्का डालेंगे, दूसरी तरफ से डॉलर निकलेगा।

349

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

पटना – बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को यहां तक यकिन है कि बिहार में किसानों की हालत आने वाले दिनों में इस कदर होगी कि यहां किसान फसलों का सौदा रूपये में नहीं बल्कि डॉलरों में करेंगे।(will put maize from one side in Bihar, dollar will come out from the other side.) यहां आने वाले इंवेस्टर्स एक तरफ मशीन में मक्का डालेंगे और दूसरी तरफ डॉलर (अमरीकी मुद्रा निकलेंगे। एक तरफ गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ इथेनॉल निकलेगा।

दरअसल उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने अपने विभाग का बजट शुक्रवार को पेश किया। बजट पेश करते हुए शाहनवाज हुसैन ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी, और इसी बीच उन्होंने कहा कि ‘बिहार आनेवाले निवेशक एक तरफ से मक्का डालेंगे, दूसरी तरफ से डॉलर और रुपए निकलेगा। एक तरफ से गन्ना डालेंगे तो दूसरी तरफ से इथनॉल निकलेगा।’

शाहनवाज हुसैन बिहार में उद्योग लगाने की चर्चा कर रहे थे और अपने बजट भाषण में वो दावा कर रहे थे कि बिहार में उद्योग लगाने के लिए सरकार हर कीमत पर तैयार है। उद्योग लगाने के लिए उन्हें देश-विदेश में जाना पड़ा तो वे जाएंगे। जो भी उद्योगपति बिहार आएंगे उनका स्वागत किया जाएगा। कोई भी अगर 1000 करोड़ रुपए बिहार में निवेश करता है तो उनके स्वागत के लिए उद्योग मंत्री खुद हवाई अड्डा जाकर उन्हें रिसीव करेंगे।

- Advertisement -

शहनवाज हुसैन की लंबी लंबी बातों से विपक्ष ऊब गए, शहनवाज की बातें विपक्ष को रास नहीं आई और हंगामा कर दिया। साथ ही वॉकआउट भी कर गए।

इसे भी पढ़े

- Advertisement -

इज ऑफ लिविंग रैंकिंग में मुजफ्फरपुर सबसे पिछड़ा, बिहारशरीफ और भागलपुर बेहतर

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More