Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

मेरठ चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में फायरिंग, एक छात्र घायल

0 257

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

छावनी बोर्ड चुनाव के लिए आज से चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी इसके लिए मतदाता सूची आज चस्पा कर दी जाएगी। वहीं मेरठ के चौधरी चरणसिंह विवि में फायरिंग की सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। मुजफ्फरनगर पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी बुधवार को बुढ़ाना तहसील पहुंचे। इस दौरान वह अपनी पुश्तैनी संपत्ति को भाइयों के नाम करेंगे। बताया जा रहा है कि वह अपने लिए संपत्ति में कोई हिस्सा नहीं रखेंगे।

दुष्कर्म के दोषी भाइयों को 20-20 साल की सजा

मेरठ में न्यायालय अपर जिला जज विशेष न्यायाधीश पोक्सो अधिनियम रामकिशोर पांडे ने दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों निखिल उर्फ गुड्डू व परविंदर को दोषी पाते हुए 20-20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई और 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

पीड़िता के अधिवक्ता पुष्पेन्द्र त्यागी, सरकारी वकील नरेंद्र चौहान व कुलदीप मोहन ने बताया कि वादी मुकदमा ने थाना सरूरपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दोनों आरोपी भाई उसकी नाबालिग पुत्री को अकेला पाकर कहीं एकांत में ले गए थे और दोनों ने बारी-बारी से उसकी पुत्री के साथ दुष्कर्म किया था।

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में फायरिंग,

- Advertisement -

मेरठ के सीसीएसयू कैंपस में बुधवार दोपहर फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया। बताया गया कि यहां दस से पंद्रह लोगों ने मिलकर एक छात्र पर हमला कर दिया। हमले में एक छात्र हंस चौधरी घायल हुआ है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं पुलिस मौके पर मौजूद है। बता दें कि सीसीएसयू कैंपस में कल से नैक निरीक्षण होना है। इसके लिए छह सदस्यीय टीम आज मेरठ पहुंच जाएगी। वहीं इससे पहले फायरिंग जैसी घटनाएं कैंपस के भीतर सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

सीजन में सबसे गर्म रहा फरवरी का आखिरी दिन

इस बार फरवरी माह शुरुआत से ही गर्म रहा और आखिरी दिन सीजन में सबसे ज्यादा फरवरी गर्म रही है। महीने में पहली बार तापमान 30 डिग्री से भी ऊपर पहुंच गया। मौसम कार्यालय पर दिन का तापमान 30.2 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया।

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्ट यूपी में आज हल्की बूंदाबांदी के असार हैं। दिसंबर से ज्यादा इस बार गर्मी जनवरी में रही, लेकिन 29 जनवरी के बाद कोई मजबूत पश्चिमी विक्षोभ नहीं बना। मौसम बदलता चला गया।

वीसी को आरएफसी का अतिरिक्त प्रभार

मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय को संभागीय खाद्य नियंत्रक का अतिरिक्त प्रभार भी दे दिया गया है। विशेष सचिव दिव्य प्रकाश गिरि की ओर से इस बाबत मंगलवार को आयुक्त खाद्य एवं रसद, मेरठ मंडलायुक्त, डीएम को भी आदेश भेजे गए हैं।

- Advertisement -

गृह मंत्रालय से की बेटी की सुरक्षा की मांग

बिग बॉस फेम व कांग्रेस नेत्री अर्चना गौतम के पिता गौतम बुद्ध ने बेटी के लिए गृह मंत्रालय से सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने एसएसपी से रायपुर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महाअधिवेशन में प्रियंका गांधी के सलाहकार संदीप कुमार पर एससी-एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की मांग भी की है।

होली पर लखनऊ कानपुर व बरेली के लिए बसें लगाएंगी 140 अतिरिक्त फेरे

होली के मद्देनजर मेरठ से रोडवेज बसें तीन से 12 मार्च तक लंबी दूरी की 140 अतिरिक्त ट्रिप (फेरे) लगाएंगी। आगरा के लिए सीधे संचालन किया जाएगा और पूर्वांचल की सवारियां 50 फीसदी से कम होने पर बस दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड से होकर जाएंगी।

यह फैसला मंगलवार को रोडवेज मुख्यालय से दिशा-निर्देश जारी होने के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक ने अधीनस्थों के साथ बैठक करके लिए हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक केके शर्मा ने बताया कि विगत आंकड़ों से पता चला कि मेरठ से पूर्वांचल की तरफ काफी यात्रियों का होली पर आवागमन होता है। इसलिए तय किया गया है कि गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर व बरेली के लिए रोडवेज की बसों के 140 अतिरिक्त फेरा लगवाए जाएंगे।

आगरा के लिए अतिरिक्त फेरा लगेंगे, जो सवारियों के हिसाब से होंगे। वहीं, पूर्वांचल की तरफ जाने वाली बसों में यदि मेरठ से 50 फीसदी से कम यात्री होंगे तो बस का संचालन आनंद विहार से होते हुए कराया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बस में किसी तरह की परेशानी होने पर टोल फ्री नंबर पर सूचना दें।

मेरठ शहर में 366 कॉलोनियां अवैध, शासन को भेजी सूची

मेरठ शहर में तेजी से पनप रही अवैध कॉलोनियों को रोकने में मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) के पसीने छूट रहे हैं। लगातार अभियान के बावजूद इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। अब एमडीए ने सर्वे के बाद सभी 366 अवैध कॉलोनियों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। इसकी जानकारी शासन को भी दे दी है। एमडीए के मुख्य द्वार पर लगाई गई स्क्रीन पर प्रसारण शुरू कर दिया गया।

एमडीए ने हाल ही में ड्रोन से सर्वे किया था, जिसमें 301 अवैध कॉलोनी सामने आई थीं। एमडीए उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने जोनवार फिर से सर्वे कराया, जिसमें 366 अवैध कॉलोनियां उजागर हुईं।

मंगलवार को एमडीए के मुख्य प्रवेश द्वार के बराबर में लगाई गई डिस्प्ले पर अवैध कॉलोनियों का ब्योरा लगातार स्क्रीन पर डिस्प्ले किया जाता रहा। अफसरों के फोन घनघनाते रहे।

मेरठ छावनी बोर्ड चुनाव के लिए प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी। आज मतदाता सूची चश्मा कर दी जाएगी। वहीं चुनावी कार्यक्रम अखबारों में भी प्रकाशित किया जाएगा। सीओ ज्योति कुमार ने बताया कि जिन लोगों का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है वे 4 से 9 मार्च तक अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा पाएंगे।

वहीं चुनाव में वोटर लिस्ट से संबंधित आपत्ति 10 मार्च तक ली जाएंगी। आपत्ति का निस्तारण 14 मार्च तक किया जाएगा। अध्यक्ष 18 मार्च को वोटर लिस्ट पर संस्तुति देंगे और 24 मार्च को नई वोटर लिस्ट प्रकाशित कर दी जाएगी। वहीं 24 मार्च को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 30 अप्रैल को मतदान होगा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More