Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

U-19 T20 WC: फाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से

0 131

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

IND W vs ENG Final Live Streaming : भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी थी। इसमें भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 107 रन ही बनाने दिए थे। यह टूर्नामेंट महिलाओं के वर्ग में पहली बार आयोजित हो रहा है।

युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा की अगुआई में भारतीय टीम रविवार को महिलाओं के अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की चुनौतियों का सामना करने उतरेगी।

हरियाणा की शेफाली शनिवार को 19 वर्ष की हो गईं और वह अपने जन्मदिन के उपहार के बदले विश्व कप की ट्रॉफी चाहती हैं। भारतीय महिला टीम ने किसी भी वर्ग का विश्व कप खिताब नहीं जीता है और टीम के पास यह जीतने का बेहतरीन मौका है।

वहीं, गेंदबाजी में पार्श्वी चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पांच मैचों में नौ विकेट झटके हैं और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। उनके अलावा मन्नत कश्यप (8 विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की है।

इंग्लैंड का इस टूर्नामेंट में सफर
इंग्लैंड की टीम को ग्रुप-बी में रखा गया था। उनके ग्रुप में पाकिस्तान, रवांडा और जिम्बाब्वे की टीमें थीं। हालांकि, छह अंकों के साथ इंग्लिश टीम अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान पर रही।

- Advertisement -

ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में इंग्लैंड ने जिम्बाब्वे को 174 रन, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 53 रन और तीसरे मैच में रवांडा को 138 रनों के बड़े अंतर से हराया था।सुपर सिक्स के ग्रुप-दो में इंग्लैंड की एंट्री हुई। इस राउंड में इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 121 रन और वेस्टइंडीज को 95 रन से हराया।

- Advertisement -

आइए जानते हैं इस मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल?
भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल 29 जनवरी यानी रविवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल?
भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का फाइनल पोटचेफ्स्ट्रूम के सेनवेस पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच?
भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच भारतीय समयानुसार शाम पांच बजकर 15 मिनट से खेला जाएगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More