Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

BYD Atto3: 521 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी की शुरू हुई डिलीवरी

0 119

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

बीवाईडी की ओर से भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ATTO3 की डिलीवरी को शुरू कर दिया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से कितने ग्राहकों को इस एसयूवी की डिलीवरी की गई है और इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए कंपनी को अब तक कितनी बुकिंग्स मिल चुकी हैं। इसके साथ ही हम एसयूवी की कीमत और फीचर्स की जानकारी भी इस खबर में दे रहे हैं।

शुरू हुई ई-एसयूवी की डिलीवरी
बीवाईडी की ओर से एटो3 की डिलीवरी को शुरू कर दिया गया है। कंपनी ने पहले बैच में 340 ग्राहकों को एसयूवी की डिलीवरी दी है। देशभर के कई बड़े शहरों में कंपनी ने अपने ग्राहकों को डिलीवरी देने की शुरूआत की है।

बीवाईडी के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने इस मौके पर कहा कि हमें भारत में अपने पहले ईवी प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हमें ग्राहकों से बीवाईडी एटो3 ई-एसयूवी के लिए अविश्वसनीय प्रतिक्रिया मिल रही है। स्पोर्टी और फीचर से भरपूर बीवाईडी एटो3 को खरीदने और इसे चलाने का उत्साह शानदार है। ग्राहकों की प्रतिक्रिया और रुचि ने हमें इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में और बेहतर प्रदर्शन करने का विश्वास दिलाया है, जिसकी हमने कल्पना भी नहीं की थी।

भारतीय बाजार में हुई एंट्री
एटो3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी की शुरूआत के साथ ही कंपनी ने भारतीय यात्री वाहन के प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेगमेंट में औपचारिक तौर पर एंट्री ले ली है। कंपनी का कहना है यह “बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचार” के अपने ब्रांड मिशन के साथ भारतीय यात्री वाहन बाजार में BYD की आधिकारिक एंट्री है।

- Advertisement -

कब से शुरू हुई थी बुकिंग
बीवाईडी ने दिसंबर 2022 में Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया था और 11 अक्तूबर से 50,000 रुपये में इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी ने पहले एलान किया था कि Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी अगले साल जनवरी से शुरू होगी लेकिन इसे फरवरी के पहले हफ्ते से शुरू किया गया है। कंपनी को इस एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद से अब तक करीब दो हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं।

- Advertisement -

कितनी है रेंज
बीवाईडी की एटो3 की ARAI द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 521 किलोमीटर और NEDC द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 480 किलोमीटर है। अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, एटो3 में 50 मिनट के अंदर जीरो से 80 प्रतिशत तक की फास्ट चार्जिंग की सुविधा है। इसके अलावा इसमें 60.48 kWh की बैटरी मिलती है और इसकी दमदार मोटर के कारण एसयूवी को जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने में सिर्फ 7.3 सेकेंड का समय लगता है।

कैसे हैं फीचर्स
एटो3 में कंपनी की ओर से पैनोरमिक सनरूफ, 12.8 इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड (VTOL) मोबाइल पॉवर स्टेशन, मोबाइल फोन वायरलेस चार्जिंग, वन-टच इलेक्ट्रिक कंट्रोल टेलगेट, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, वॉयस कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी रियर लाइट, मल्टी-कलर ग्रेडिएंट एम्बिएंट लाइटिंग के साथ ही पीएम 2.5 एयर फिल्टर और सीएन95 एयर फिल्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कितनी है सुरक्षित
एटो3 की सुरक्षा की बात करें तो यह काफी सुरक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है। सुरक्षा के लिए इसमें L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपायलट, 7 एयरबैग के साथ बेहद मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर के साथ आने वाली एसयूवी है। इसमें लगी बैटरी नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करती है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठोर टेस्ट में से एक है। एक 46 टन का ट्रक इसके ऊपर से गुजरने के बाद भी बैटरी पूरी तरह से काम कर रही थी जिसमें कोई लीकेज या धुंआ नहीं दिखाई दिया था।

बीवाईडी की एटो3 इलेक्ट्रिक एसयूवी की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 33.99 लाख रुपये है। वहीं इसके फॉरेस्ट ग्रीन एडिशन को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान 34.49 लाख रुपये की एक्स शोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया था।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More