Thejantarmantar
Latest Hindi news , discuss, debate ,dissent

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश बन रहा है देश की ग्रोथ का इंजन- गोपाल कृष्ण अग्रवाल

0 214

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Advertisement -

नोएडा – नोएडा के सेक्टर 62 स्थित द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का आयोजन बीजेपी से जुड़े थिंकटैंक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने शिरकत की। उनके अलावा कार्यक्रम में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गांगुली और वरिष्ठ पत्रकार केके उपाध्याय भी शामिल रहे। गोष्ठी का विषय ट्रांसफॉर्म्ड यूपी- प्रॉपेलिंग इंडियाज ग्रोथ (बदलता उत्तर प्रदेश- भारत के विकास में भूमिका) रहा।

इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि पिछले पांच वर्ष के योगी आदित्यनाथ जी के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं। जिस प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सब सवाल उठाते थे योगी जी की पांच साल की सरकार ने कानून व्यवस्था को इतना दुरूस्त कर दिया है कि यूपी में लगातार इन्वेस्टमेंट हो रहा है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में यूपी दूसरे स्थान पर है।

Gopal krishan Aggarwal
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल

गोपाल अग्रवाल ने आगे कहा कि वर्तमान सरकार ने न सिर्फ आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित किया अपितु विधि व्यवस्था, सामाजिक समरसता, सांस्कृतिक विरासत को संजोने का काम किया है। जिस तरह से केंद्र की सत्ता का मार्ग उत्तर प्रदेश के होकर गुजरता है वैसे ही भारतीय अर्थव्यवस्था के पांच ट्रिलियन डॉलर का मार्ग भी उत्तर प्रदेश ही गुजर रहा है। बिना उत्तर प्रदेश के हम भारत की पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन के निदेशक अनिर्बान गांगुली ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जो देश की जरूरत है वह यूपी मॉडल की जरुरत है। यूपी मॉडल आज देश की प्रगति का प्रतीक बन गया है और इसे देश के कोने-कोने तक पहुँचाना बहुत जरूरी है। सीएए विरोध को लेकर की कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि यूपी मॉडल की जरूरत विशेष तौर पर पश्चिम बंगाल को है, क्योंकि वहाँ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने वालों पर आज तक एक भी एफआईआर नहीं की गई।

- Advertisement -

श्री गांगुली ने कहा कि यूपी में जिस तरह का बदलाव देश देख रहा है उसके कारण कानून व्यवस्था की स्थिति मजबूत और इन्वेस्टमेंट के लिए एक विश्वास पैदा हुआ है, जिसकी कल्पना आज से 6-7 साल पहले करना मुश्किल था। उन्होंने कहा कि इसी तरह नॉर्थ इस्ट को भी इग्नोर किया गया। वहाँ की रणनीतिक स्थिति और प्राकृतिक संसाधनों की अनदेखी करते हुए बुनियादी विकासों की अनदेखी की गई। आज भाजपा के कारण देश प्रगति की राह पर तेजी से अग्रसर है।

- Advertisement -

वहीं वरिष्ठ पत्रकार केके उपाध्याय ने कहा कि योगी सरकार अच्छा काम कर रही है।इस दौरान एनईए के अध्यक्ष विपिन मल्हन, सीए चमन सिंह चैयरमैन आईसीएआई नोएडा ब्रांच, सीएस प्रीति ग्रोवर चैयरमैन आईसीएसआई नोएडा चैप्टर एवं संदीप कुमार मित्तल वाईस प्रेसीडेंट नोएडा मैनेजमेंट एसोशिएसन उपस्थित रहे ।

Gopal krishan Aggrawal
कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के मानक निदेशक अनिर्बान गांगुली

इसे भी पढ़े

लोकतंत्र की बात करने वालों को गोली मारो, वरिष्ठ पत्रकार हसन निसार के बयान पर मचा बवाल

Hasan Nisar Speaks on Democracy

इसे भी पढ़े

बसपा नेता हाजी शकिल का विवादित बयान – अगर मैं मंत्री बना तो मुस्लिमों के घर पुलिस को घुसने की हिम्मत नहीं होगी

Haji Shakil Sambhal

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More